YouTube Premium Free Trial: Redeem Flipkart Vouchers

YouTube का इस्तेमाल ज्यादातर लोगो को आता हैं और अब तो ये एंड्राइड फ़ोन पहले से इंस्टाल होता हैं जिस वजह से कोई इसके इस्तेमाल कोई अछूता नहीं हैं इसकी बदती लोकप्रियता के कारण इसमें समय समय पर न्यू अपडेट आते रहते हैं. इसमें आप को अगर पता न हो यूटयूब से पैसे कैसे कमाए तो आप इस लिंक पर जाकर इसके बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं |


YouTube Premium & Music सर्विस को इंडिया में कुछ समय पहले ही लांच किया गया था इसका मुख्य उद्देश्य वीडियोस के बीच में आने वाले एड्स को हटाना हैं. आपने कुछ समय से youtube पर premium subscription free trial का बैनर देखा होगा जिसे आपने इगनोर कर दिया होगा. लेकिन अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते है तो एक बार जरूर  आजमाए और एड फ्री वीडियोस का आनद ले.

YouTube Premium Free Trial In Hindi

अगर आप सब्सक्रिप्शन लेने से पहले इसमें लगने वाले चार्जेज के बारे में सोच रहे हैं तो ये चिंता बिलकुल छोड़ दीजिये क्यूंकि Youtube Premium & Music का आनंद आप बिना रुके 3 महीने का मुफ्त ट्रायल ले सकते हैं जिसमे आप ओरिनिनल content, लेटेस्ट म्यूजिक जैसी बहुत सारी चीजो आपको इसमें मिलेगी. इसे ट्रायल को आप कभी भी कैंसिल कर सकते हैं वो भी जीरो चार्ज के साथ.

Trick To Get One Month Free Trial Of YouTube Music & Premium

  • इसके लिए सबसे पहले यूट्यूब की website या एप खोले.
  • अपने अकाउंट पर क्लिक कर और Paid Membership पर जाए.
  • अब Find Out More > Try It For Free बटन पर क्लिक कर दे.
youtube premium free trial
  • इसके बाद अपना क्रेडिट/ डेबिट कार्ड या गूगल पे अकाउंट की details भरे.
  • अब "Buy" बटन पर क्लिक करे और आपका उसी तारीख से एक महीने का फ्री ट्रायल शुरू हो जाएगा.
  • इसके बाद आप जब भी चाहे कैंसिल कर सकते हैं वरना एक महीने बाद 129 रूपए हर महीने आपको सब्सक्रिप्शन चार्ज के देने होगे. 

Subscription Plans

Monthly Subscription - इसमें आप एक महीने प्रीमियम सर्विसेज का उपयोग बिलकुल फ्री में कर सकते हो. ये केवल नए अकाउंट पर पहली बार इस्तेमाल कर सकते हैं और एक महीने के अवधी के अन्दर आप कभी भी इस सब्सक्रिप्शन को कैंसिल कर सकते हैं ऐसा ना करने पर हर महीने की पहली बिलिंग की तारीख को आपके अकाउंट से पैसे काट लिए जायेगे.

Family Subscription - आप इसके अंतर्गत youtube paid membership अपने घर के 5 सदस्यों के साथ साझा कर सकते हैं लेकिन उनकी उम्र 13 या उससे ऊपर होनी चाहिए साथ ही घर का पता भी एक होना चाहिए. इसको परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने के लिए आपको एक Google family group बनाना होगा जिससे आपको उन 5 सदस्यों को आमंत्रित कर सके और उनके साथ YouTube Premium, YouTube Music Premium or YouTube TV membership उनके साथ शेयर कर सके |

Student Subscription स्टूडेंट मेम्बरशिप में केवल उच्च शिक्षा संसथान में पड़ने वाले छात्रो को दी जायेगी साथ ही वो  छात्रो को दी जायेगी. इसके साथ छात्र का नामांकन उस संस्थान में हो और वहा यूट्यूब छात्र सदस्यता प्रदान की जाती हो. छात्र सदस्यता अधिकतम चार वर्षो के लिए मान्य होगी और हर वर्ष के अंत में अपनी पात्रता को सत्यापित करना होगा. ज्यादा जानकारी केलिए इस लिंक पर क्लिक करे.


How To Redeem Flipkart Vouchers

अगर आप फ्लिप्कार्ट प्लस के मेम्बर है तो आप फ्लिप्कार्ट कॉइनस रिडीम करके 6 महीने के लिए यूट्यूब प्रीमियम बेनिफिट्स का आनद ले सकते हैं इसके लिए redeem flipkart vouchers पर क्लिक करे और कोड डाले. 
redeem your code
आशा करता हु आपको ये मेरी पोस्ट पसंद आई होगी. आपके पास अगर कोई पोस्ट से सम्बंधित सुझाव या शिकायत हैं तो कमेंट लिख कर जरूर बताये |

No comments